Max Life Insurance की और से योग्य पॉलिसीधारकों को ₹1,604 करोड़ का बोनस

Max Life Insurance कंपनी लिमिटेड ने अपने अब तक के सर्वाधिक पार्टिसिपेटिंग (PAR) बोनस की घोषणा की है। FY22-23 में पात्र पॉलिसीधारकों के लिए 1,604 करोड़। यह कंपनी द्वारा बोनस घोषणाओं का लगातार 21वां वर्ष है, जो उत्कृष्ट जोखिम-समायोजित रिटर्न प्रदान करने और अपने मूल्यवान पॉलिसीधारकों के दीर्घकालिक वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया है । इस financial year की बोनस राशि, पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 8% अधिक है, और इस बोनस से Max Life Insurance लगभग 2.1 मिलियन भाग लेने वाले पॉलिसीधारकों को लाभान्वित करेगी।

Max Life Insurance का पॉलिसीधारकों के प्रति समर्पण

पिछले दो दशकों में, Max Life Insurance ने अपने ग्राहकों के प्रति अपने समर्पण को दर्शाते हुए हुए, अपने सभी योग्य पॉलिसीधारकों को लगातार बोनस के साथ पुरस्कृत किया है। मजबूत व्यावसायिक परिणाम देने और एक मजबूत निवेश पोर्टफोलियो बनाए रखने के द्वारा, कंपनी ने अपने ग्राहकों को लगातार मूल्य और आर्थिक सुरक्षा प्रदान की है। उच्चतम PAR बोनस पॉलिसीधारकों के वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने के लिए Max Life Insurance की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

Max Life Insurance के एमडी और सीईओ, प्रशांत त्रिपाठी का बयान

मैक्स लाइफ के एमडी और सीईओ प्रशांत त्रिपाठी ने पात्र पॉलिसीधारकों के लिए अब तक के उच्चतम PAR बोनस की घोषणा करते हुए गर्व व्यक्त किया। उन्होंने मैक्स लाइफ में पॉलिसीधारकों द्वारा अपने परिवारों की वित्तीय भलाई की रक्षा के लिए रखे गए भरोसे पर जोर दिया। त्रिपाठी ने लगातार बोनस घोषणाओं का श्रेय कंपनी के मजबूत निवेश पोर्टफोलियो और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी फंड प्रबंधन क्षमताओं को दिया है। इन कारकों ने मैक्स लाइफ को भाग लेने वाले पॉलिसीधारकों को बढ़ते हुए बोनस देने में सक्षम बनाया है, कंपनी में उनके विश्वास और विश्वास को मजबूत किया है।

Max Life ने बोनस के लिए विकास और मजबूत फंड का प्रबंधन

मैक्स लाइफ ने अपने भाग लेने वाले ग्रहकों को बढ़ाने में महत्वपूर्ण प्रगति की है, जो वित्त वर्ष 2023 में उत्पाद का 24% हिस्सा है। प्रबंधन के तहत पार्टिसिपेटिंग फंड एसेट्स (AUM) में पिछले एक दशक में काफी वृद्धि देखी गई है, जो लगभग दस गुना बढ़कर लगभग रु. 61,000 करोड़। मैक्स लाइफ का पार्टिसिपेटिंग फंड अब निजी जीवन बीमा उद्योग में सबसे बड़े पार्टिसिपेटिंग फंड में से एक है। फंड की डेट एसेट्स ने पिछले पांच वर्षों में लगातार स्थिर रिटर्न उत्पन्न किया है, जिससे पॉलिसीधारकों के निवेश परिणामों को और बल मिला है।

मैक्स लाइफ इन्श्योरेन्स का प्रभावशाली वित्तीय प्रदर्शन

मैक्स लाइफ का वित्तीय प्रदर्शन इसकी निरंतर सफलता और ग्राहकों के भरोसे का प्रतीक है जो व्यक्तिगत वार्षिक प्रीमियम समतुल्य (APE) ने 12% की वृद्धि का अनुभव किया, जो रुo 6,178 करोड़ है। इसके अलावा, FY23 के लिए सकल लिखित प्रीमियम रु25,342 करोड़, FY22 की तुलना में 13% की महत्वपूर्ण वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। ये आंकड़े मैक्स लाइफ की बीमा बाजार में मजबूत स्थिति और पॉलिसीधारकों को लगातार मूल्य प्रदान करने की क्षमता को उजागर करते हैं।

मैक्स लाइफ की अब तक के सबसे ज्यादा पार्टिसिपेटिंग बोनस की घोषणा अपने पॉलिसीधारकों को असाधारण रिटर्न और वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। एक मजबूत निवेश पोर्टफोलियो, प्रतिस्पर्धी फंड प्रबंधन क्षमताओं और दो दशकों से अधिक समय तक लगातार बोनस घोषणाओं के साथ, मैक्स लाइफ उद्योग में नए मानक स्थापित करता है। यह उपलब्धि अपने ग्राहकों की वित्तीय भलाई के लिए कंपनी के अटूट समर्पण को रेखांकित करती है और भारतीय बीमा क्षेत्र में एक अग्रणी खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करती है।

इनके बारे मे भी पढे 

Leave a Comment

Index